Jharkhand Coronavirus News: झारखंड में आज मिले 180 कोरोना पॉजिटिव, 7 की मौत; जानें ताजा हाल



रांची, जासं। झारखंड में आज गुरुवार को कोरोनावायरस के 180 नए पॉजिटिव केस मिले हैं। इसके अलावा 7 लोगों की मौत हुई है। रांची के रिम्‍स अस्‍पताल से मिली रिपोर्ट के अनुसार आज कुल 1076 सैंपलों की जांच की गई। इसमें से 1042 सैंपल निगेटिव पाए गए। 33 पॉजिटिव में से रिम्‍स से 11, गढ़वा से 2, पलामू से 10 और रांची से 10 पॉजिटिव केस मिले हैं। इससे पहले बुधवार को झारखंड में 541 मरीज मिले थे और 8 लोगों की मौत हुई थी। झारखंड में अब तक कोरोना के मामले 10 हजार से अधिक हो गए हैं। इसके अलावा 100 से ज्‍यादा लोगों की मौत हो गई है। झारखंड में लगातार कोरोना पॉजिटिव मामले बढ़ते जा रहे हैं। रांची में सबसे अधिक सक्रिय केस हैं।

राज्य में सात और कोरोना मरीजों की गई जान

राज्य में कोरोना का कहर जारी है। गुरुवार को भी राज्य में सात कोरोना मरीजों ने इलाज के क्रम में दम तोड़ दिया। वहीं, गुरुवार को भी शाम तक 180 नए मरीजों की पहचान हो चुकी थी। इससे राज्य में सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर छह हजार से अधिक हो गई है। गुरुवार को रिम्स कोविड अस्पताल में तीन मरीजों की मौत हो गई। इनमें से एक चतरा तथा दो रांची के हेहल तथा सुखदेवनगर चूना भट‌्ठा के निवासी थे। रांची के ही पारस अस्पताल में लोहरदगा के एक व्यवसायी की भी इलाज के दौरान मौत हो गई है। दूसरी तरफ, चक्रधरपुर के रेलवे अस्पताल में भी एक कोरोना मरीज की मौत हुई। यह मरीज बुधवार की देर रात साढ़े 12 बजे ही भर्ती हुआ था।

वहीं, जमशेदपुर में भी दो मरीजों की मौत की सूचना है। वहीं, राज्य के लगभग सभी जिलों में कमोबेश नए संक्रमित की पहचान हुई। शाम तक ही ऐसे 180 मामले सामने आ चुके थे, जबकि अधिसंख्य जगहों से रिपोर्ट अभी आनी बाकी थी। रांची में 21, सरायकेला खरसावां में 15, पलामू तथा सिमडेगा में दस-दस, लोहरदगा में आठ नए मरीज शाम तक ही मिल चुके थे।

इसी तरह, अन्य जिलों में भी नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। इधर, राज्य में सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर अब 6,023 हो गई है। वहीं 31 मार्च से लेकर अबतक कोरोना के कुल मामले 10,208 पहुंच गए हैं। हालांकि इनमें 4,061 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। राज्य में अबतक 124 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है। हालांकि इनमें से अधिसंख्य वृद्ध और अन्य गंभीर बीमारियों से ग्रसित थे।


Comments

Popular posts from this blog

Mumbai lockdown news: Today's updates

‘Touch the sky with glory’: Rafale jets get warm welcome from Indian warship